जानें गर्मी में सुन्दर दिखने के मेकअप टिप्स - Beauty Tips for Beautiful Look In Summer Season.



जानें गर्मी में सुन्दर दिखने के  मेकअप टिप्स -  Beauty Tips for Beautiful Look In Summer Season:-

गर्मी का मौसम आने के साथ -साथ हर महिला की यह चिंता बढ़ने लगती है कि वह गर्मी के मौसम में भी किस तरह से हर समय सुन्दर वो खूबसूरत दिखे। जिससे हर पुरुष तथा महिला की नजर उन पर टिक जाये। लेकिन मौसम में सबसे गर्मी का मौसम ऐसा मौसम है जिसके कारण किसी भी महिला के फेस पर दाग -धब्बे होना ,चेहरे का रंग काला हो जाना आम बात है। इसलिए गर्मी के मौसम में यदि आप अपने चेहरे का ख्याल रखना चाहती है तो आपको कुछ बातों पर धियान रखना पड़ेगा ,जिससे आप अपने चेहरे को आसानी से सुन्दर वो खूबसूरत रख सकती है। 

1.  फेस पैक का इस्तेमाल करें :-
  •     ऐसे तो कोई मौसम में आप फेस पैक लगाकर अपने चेहरे को सुन्दर वो खूबसूरत बना सकती है। लेकिन गर्मी के मौसम में हर महिला को सुन्दर दिखने के लिए फेस पैक लगाना जरुरी है। यदि आप फेस पैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो आपके चेहरे पर के धुल आदि साफ हो जाते है और आपका फेस सुन्दर दिखने लगते है। यदि आप जायदा परेशान नहीं होना चाहती है तो आप आपने सुविधानुसार बाजार से फेस पैक खरीद कर उसका इस्तेमाल कर सकती है। लेकिन बेहतर होगा कि आप घर पर ही फेस पैक बनाकर उसका इस्तेमाल करे। इसके लिए आपको एक बर्तन में थोड़ा सा दही लेना होगा उसमे चन्दन पॉउडर ,टमाटर का जूस तथा एलोवेरा का जेल मिलाकर अच्छी तरह मिलाकर रोजाना आप लगा सकती है। इससे आपके चेहरे की खुबसुरती काफी बढ़ सकते है। 
2. फेस को साफ रखें :-
  • गर्मी के मौसम में आप रोजाना तीन से चार बार हल्के हाथों से पानी से अपने चेहरे को साफ करते रहे। जिससे आपके चेहरे पर गंदिगी न रहे और साथ -ही साथ आपको हर समय अपने चेहरे पर ताजगी का अनुभव हो। यदि आपको हर समय पानी से अपने फेस धोने में कठिनाई हो तो आप कोई क्लींजर का इस्तेमाल कर सकती है। लेकिन आप अपने फेस को हर वक्त ठीक रखना चाहती है तो क्लींजर के इस्तेमाल से बचना जरुरी है। 
3.  बाहर जाने के पहले सन्स क्रीम का इस्तेमाल करें :-
  • यदि आप गर्मी के मौसम में आपको धुप में जाना पड़ जाये तो धुप में जाने के पहले आपने चेहरे को साफ करके कोई जो आपके फेस के लिए अच्छा हो लगा कर ही बाहर जाये। यदि आप गर्मी के मौसम में सन्स क्रीम नहीं लगाती है तो धुप का असर सीधे आपके चेहरे पर पड़ते है। जिससे आपके चेहरे पर बुरे  असर पड़ सकते है। 
  • यदि आप धुप में बाहर जाती है तो यह जरुरी है कि आप अपने चेहरे को किसी सूती कपड़े से ढक कर ही निकलें और अपने चहेरे के पसीने को पोंछने के लिए कोई कोमल कपड़े का ही इस्तेमाल करें। 
4.  पानी का अधिक इस्तेमाल करें :-
  • ऐसे तो हर व्यक्ति को चाहे वह पुरुष हो या महिला गर्मी में पानी का इस्तेमाल अधिक करना जरुरी है। फिर भी यदि आप जैसे महिला को गर्मी में तरोताजा दिखना हो तो पानी अधिक पीना जरुरी है। क्योंकि किसी भी व्यक्ति के लिए उसके शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाने से उसका असर उसके चेहरे पर पड़ता है। यदि गर्मी के मौसम में आपके शरीर के अंदर पानी की कमी हो जाये तो आपके शरीर में सुस्ती का अनुभव होगा और उसका सीधा असर आपके चेहरे पर पड़ेगा। इसलिए गर्मी के मौसम में खाने में कम मसालेदार भोजन का सेवन करना चाहिए। साथ -ही -साथ हरे साग -सब्जी का इस्तेमाल करना चाहिए। 
5.   फेस पर ब्लीच का इस्तेमाल करें :-
  • गर्मी के मौसम में  आप अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए  ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप एक बर्तन में थोड़ा सा बेसन में दही वो नींबू का रस मिलाकर उसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाए। इसका उपयोग से आपके चेहरे की खुबसुरती हर समय बरक़रार रहेगी। 
जानें गर्मी में सुन्दर दिखने के मेकअप टिप्स - Beauty Tips for Beautiful Look In Summer Season. जानें गर्मी में सुन्दर दिखने के  मेकअप टिप्स -  Beauty Tips for Beautiful Look In Summer Season. Reviewed by A Sinha on मई 15, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.